AD Video Of Day

Breaking News

संछिप्त समाचार /News Short

                          

संछिप्त समाचार / ShortNews 

A.भारत के रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह अंडमान निकोबार द्वीप समूह की दो दिवसीय यात्रा पर हुए रवाना |



भारत के रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह आज 5 जनवरी, 2023 को  अंडमान और निकोबार कमान (एएनसी) की दो दिवसीय यात्रा के लिए नई दिल्ली से रवाना हो गए ।


B.प्रधानमंत्री ने माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेशन के चेयरमैन एवं सीईओ  श्री सत्या नडेला से मुलाकात की|| 

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेशन के चेयरमैन एवं सीईओ सत्या नडेला से मुलाकात की हैं ,मुलाकात के बाद उन्होंने  कहा कि प्रौद्योगिकी एवं नवाचार के क्षेत्र में भारत की प्रगति तकनीक के नेतृत्व वाले विकास के युग में प्रवेश कर रही है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया;

“@satyanadella आपसे मिलकर खुशी हुई। प्रौद्योगिकी एवं नवाचार के क्षेत्र में भारत की प्रगति तकनीक के नेतृत्व वाले विकास के युग में प्रवेश कर रही है। हमारे युवा ऐसे विचारों से लैस हैं जिनमें इस धरती को बदलने की क्षमता है।”



वाराणसी छावनी रेलवे स्टेशन को भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण द्वारा 5-स्टार रेटिंग प्रमाणन के साथ 'ईट राइट स्टेशन' से सम्मानित किया गया| 

भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण द्वारा रेलवे स्टेशनों को 'ईट राइट स्टेशन' प्रमाणन प्रदान किया जाता है जो यात्रियों को सुरक्षित और पौष्टिक भोजन प्रदान करने के लिए मानदंड स्थापित करते हैं| 

भारतीय रेलवे के वाराणसी छावनी रेलवे स्टेशन को यात्रियों को उच्च गुणवत्ता वाला पौष्टिक भोजन प्रदान करने के लिए 5-स्टार रेटिंग के साथ 'ईट राइट स्टेशन' प्रमाणन से सम्मानित किया गया है। यह प्रमाणीकरण भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण-एफ़एसएसएआई द्वारा रेलवे स्टेशनों को मानक खाद्य भंडारण और स्वच्छता  का नियमो  पालन करने के लिए प्रदान किया जाता है। भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण द्वारा 'ईट राइट स्टेशन' प्रमाणन उन रेलवे स्टेशनों को प्रदान किया जाता है जो यात्रियों को सुरक्षित और पौष्टिक भोजन प्रदान करने के बारे में मानदंड स्थापित करते हैं। स्टेशन को 1 से 5 तक की रेटिंग वाली भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण-अनुसूचित तृतीय-पक्ष ऑडिट एजेंसी के निष्कर्ष पर एक प्रमाण पत्र से सम्मानित किया जाता है। 
यह  प्रमाणन 'ईट राइट इंडिया' आंदोलन का हिस्सा और भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण द्वारा सभी भारतीयों के लिए सुरक्षित, स्वस्थ और टिकाऊ भोजन सुनिश्चित करने के लिए देश की खाद्य प्रणाली को बदलने के लिए एक बड़े पैमाने पर प्रयास है।


*************

























कोई टिप्पणी नहीं